ask a question ask a question
Get Realtime Updates of your Request. Download Vidhkarya App

Ask a Question - Free Legal Advice

Q.Property partition
Administrative Law (420)
Adoption (118)
Advertising (45)
Animal Laws (38)
Arbitration and Mediation (38)
Aviation (15)
Banking (518)
Bankruptcy and Debt (171)
Cheque Bounce (377)
Child Custody (147)
Civil (1943)
Commercial (68)
Consumer Protection (547)
Contracts and Agreements (450)
Corporate and Incorporation (91)
Criminal (1517)
Customs, Excise (34)
Cyber, Internet, Information Technology (318)
Debt and Lending Agreement (76)
Debt Collection (138)
Divorce (468)
Divorce and Separation (1599)
Documentation (298)
Domestic Violence (546)
Election Campaign and Political Laws (20)
Employment and Labour (1045)
Environment and Natural Resources (29)
Family (1850)
Financial Markets and Services (89)
Government Contracts (51)
Human Rights (255)
Immigration (51)
Industrial Laws (51)
Insurance (67)
Intellectual Property, Copyright, Patent, Trademark (98)
International Laws (11)
IT Contracts (41)
Juvenile (17)
Landlord and Tenant (564)
Licensing (21)
Mail Fraud (14)
Maternity (57)
Media, Communication, Entertainment (16)
Mergers and Acquisition (20)
Military Laws (9)
Motor Accident (132)
Muslim Laws (56)
Outsourcing Agreement/Laws (5)
Partnership (56)
Police Laws (60)
Power of Attorney (74)
Privacy (89)
Property (2735)
Real Estate (400)
Registration (134)
RTI (110)
Sale (57)
Sale of Goods (20)
Sex Crime (136)
Sexual Harassment (6)
Sexual Harassment at Workplace (69)
Software License (4)
Tax (13)
Tax-GST (6)
Tax-Income Tax (22)
Tax-Property Tax (30)
Telecommunication (10)
Torts (16)
Transportation (49)
Trust and Society (NGO) (80)
Will (142)
Work Permits (30)

Q. Property partition

Placeholder image

Naresh Gupta

posted 4 weeks ago

Mera naam sunita hai aur meri mummy ki shadi ke bad mere papa lapata ho gaye the jis karan mere nana meri mummy aur muje lekar apne paas le aaye the aur ek chota kamra mummy ko de diya tha tab se hum us kamre reh rhe the, mere nana ki death 2000 me ho gayi thi year 2008 me mummy ne seprate electricity connection le liya tha aur meri shadi 2012 me ho gayi thi iske bad meri mummy ki death ho gayi 2016 me tab se hum dono wahi kamre me rehne lage hain jisme ki ek hi mera mama h jisne wo jameen nana ke marne ke baad apne naam kara li thi, abadi ki jameen h aur nana ji ne koi will nahi ki thi, jiska hume pata nahi tha ab wo hume ghar repair nahi karne deta hai, kuch din pehle mene water connection apne naam par lagwa liya hai, Meri mummy char behne aur ek bhai h aur me mummy ki ek hi santaan hu, Plz help sir available documents electricity bill water bill domicile voter card adhar card legal heir certificate rashion card parivaar register ki copy
Share this questionShare Icon

Showing 4 of 4 Responses

A. Dear Sir,
Please write in English.

Found Helpful
Found Helpful
Share this answerShare Icon
Reply Here

A. Aapke nanaji ki property pe aaki maa ka bhi haq hai. To ab baat ye hai ki agar aapke nanaji ne apni property ka koi bhi will nahi banaya tha tab unki saari property unke baccho mey samanya bhaag mey bategi. Us anusaar aapko bhi poora haq hai ki aap aapki maa ki portion ka claim kare. Aap apni maa ke portion/share ka claim kar sakte hai.
Shreyash Mohta

Found Helpful
Found Helpful
Share this answerShare Icon

Shreyash Mohta

Experience: 1 Year(s)

Responded 4 weeks ago

View All Answers
Reply Here

A. agar tumhare nana ne koi will nahin ki hai to tumhari mummy ka share tum claim kar sakti ho,

Found Helpful
Found Helpful
Share this answerShare Icon

Suneel Moudgil

Experience: 15 Year(s)

Responded 4 weeks ago

View All Answers
Reply Here

A. U will need to file declaration suit for ownership

Found Helpful
Found Helpful
Share this answerShare Icon

Rameshwar Dadhe

Experience: 2 Year(s)

Responded 4 weeks ago

View All Answers
Reply Here
Talk to a Lawyer
Post Your Matter
Request Callback
Contact Us